उत्तराखंड के चमोली जनपद में सीएम हेल्पलाइन-1905 पर दर्ज शिकायतों के समाधान के लिए जिलाधिकारी (डीएम) हिमांशु खुराना ने तीन शिकायतकर्ताओं से फोन पर बात कर जानकारी ली। वह अब तक 61 शिकायतकर्ताओं से फोन पर बात कर भौतिक समीक्षा कर चुके हैं। हिमांशु खुराना ने सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर दर्ज शिकायतों की समीक्षा के दौरान, शिकायतकर्ता ग्राम कुलुड, नंदानगर निवासी गुड्डी को फोन कर तथा उनकी समस्या की जानकारी ली। शिकायतकर्ता ने बताया कि उनका राशन कार्ड बन गया है और अब उनको राशन भी मिलने लगा है। दूसरे शिकायतकर्ता ग्राम लांजी पोखनी निवासी दिनेश सिंह राणा ने बताया कि सड़क का मलवा आने से उनकी पेयजल आपूर्ति बाधित हो गई थी, जिसे जल संस्थान द्वारा ठीक कर लिया गया है।वहीं ग्राम जयकंडी पोस्ट लंगासू निवासी मोहन लाल ने फोन पर बताया कि उनकी मकान से 30 मीटर दूरी पर 33 केवी विद्युत लाइन का टॉवर नदी के कटान के कारण गिरने का खतरा बना हुआ है, जिस पर डीएम ने विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता को तत्काल स्थलीय निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि डीएम खुराना को अभी तक कुल 52 शिकायतकर्ताओं ने संतुष्टि व्यक्त करते हुए बताया कि उनके द्वारा दर्ज की गई शिकायत का समाधान हो गया है। जबकि अन्य नौ शिकायतों पर संबधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए गए है।
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